सोमवार को 15 से 18 वर्ष के किशोरवय युवाओं का हुआ टीकाकरण

corona vacine kotputli

कोटपूतली. विश्व भर में कोरोना महामारी का नया रूप ओमीक्रोन वायरस का खतरा धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। जिसे केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा गंभीरता से लिया जाकर वायरस पर नियंत्रण के लगातार प्रयास किये जा रहे है। वहीं सभी लोगों को टीकाकृत किये जाने के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में भी सरकार अपनी सक्रिय भुमिका निभा रही है। इसको लेकर प्रदेश में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कोरोना टीकाकरण को एक अभियान के रूप में लेकर इसे शीघ्र पूर्ण करने का कार्य किया जा रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा सोमवार से प्रदेश भर में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरवय युवाओं का भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है। कोरोना टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। वैक्सीनेशन के लिए कोरोना टीकाकरण केन्द्रों पर युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। क्षेत्र में सोमवार को सात स्वास्थ्य केन्द्रों पर 15 से 18 वर्ष के युवाओं का वैक्सीनेशन शुरू किया गया। 15 से 18 वर्ष के युवाओं के कोवैक्सीन ही डोज लगाई जा रही है। अभिभावकों द्वारा भी अपने बच्चों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सोमवार को कोटपूतली में 1759 किशोरवय युवाओं को कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम खुराक लगाई गई।

बीसीएमओ डॉ. रामनिवास यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को 15 से 18 वर्ष के कस्बे के नागाजी की गौर स्थित शहरी पीएचसी पर 142, राजकीय सरदार जनाना अस्पताल में 409, पीएचसी रघुनाथपुरा में 237, पीएचसी कारौली में 126, पीएचसी गोनेड़ा में 322, सीएचसी दांतिल में 478, पीएचसी बखराना में 45 युवाओं को कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई। वहीं इसके अलावा सोमवार को क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 1181 एवं 45 से 59 वर्ष के 159 एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के 61 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस प्रकार सोमवार को कुल 3160 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। बीसीएमओ डॉ. यादव ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर अलग-अलग टीमों का भी गठन किया गया। टीमों द्वारा स्कूलों में जाकर भी छात्रों का टीकाकरण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *